नेता कौन से स्कूल में पढ़े हैं, जो ऐसे तर्क गढ़ते हैं, पढ़ेंगे तो आपका सिर घूम जाएगा..!

महंगाई विपक्ष का दुष्प्रचार, लाटरी से कमाई कर हो जाओ मालामाल
जबलपुर। महंगाई से जूझ रही आम जनता का दर्द सिर्फ उसी को पता है। नेताओं को भला महंगाई के बारे में, गरीबों की रोटी की कहां फिक्र है। नेता कभी महंगाई को विपक्ष का दुष्प्रचार करार देते हैं, तो कभी पिछले शासन पर दोष मढ़ देते हैं। बहरहाल कोरोना ने गरीबों का बेड़ागर्क ही किया है। ऐसे में नेताओं के अजब-गजब बयान भी सामने आ रहे हैं। हाल ही में ताजा बयान मप्र के भोपाल से भाजपा सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह का है। उन्होंने लॉटरी पर अजीबोगरीब बयान दे डाला। उनका तर्क था कि कोरोना से रोजगार छिन गया तो क्या हुआ, लाटरी से कमाई कर ले आम जनता। उनका यह भी मानना था कि सभी लॉटरी बुरी नहीं होतीं, कुछ अच्छी लॉटरी भी होती हैं, जिनसे जनता को फायदा होगा।
लॉटरी से समाज को फायदा होगा
प्रदेश में लॉटरी को वैध करने के सवाल पर भोपाल से भाजपा सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर का अजीब बयान सामने आया है। उनका कहना है कि लॉटरी से समाज को फायदा होगा। कोरोनाकाल में लोगों की स्थिति डांवाडोल हुई है। उन्होंने कहा कि कुछ लॉटरी अच्छी होती हैं, जिनसे समाज को फायदा होगा, जीवोकापार्जन होगा। लोगों के पास पैसे आएंगे।
पेट्रोल-डीजल है विपक्ष का दुष्प्रचार
भोपाल से भाजपा सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर का इससे पहले पेट्रोल और डीजल की कीमतों में वृद्धि और मुद्रास्फीति के पर बयान आया था। उनका कहना थाा कि यह कांग्रेस के एक प्रचार के अलावा कुछ भी नहीं है। उन्होंने कहा कि कांग्रेसी दुष्प्रचार करते हैं कि डीजल-पेट्रोल महंगा हो गया है। प्रज्ञा सिंह ने कहा कि महंगाई और कुछ नहीं बल्कि कांग्रेस की मानसिकता और महज प्रचार है।
सांसद जी ने मरहम लगाने की जगह नमक छिडक़ दिया
पेट्रोल डीजल की लगातार बढ़ती कीमतों से आम जनता में त्राहि-त्राहि है। ऐसे में महंगाई के जख्म पर मरहम लगाने के बजाय बीजेपी सांसद महेंद्र सिंह सोलंकी का अजीब बयान आया। उन्होंने कहा कि अगर पेट्रोल की कीमतें बढ़ रही हैं, तो उसी अनुपात में लोगों की आमदनी भी तो बढ़ी है। उन्होंने अपनी सरकार का बचाव करते हुए पेट्रोल डीजल की कीमतों में हो रही बढ़ोतरी का ठीकरा कांग्रेस के 55 साल के शासनकाल पर फोड़ दिया। उन्होंने यह भी ज्ञान दिया कि नरेंद्र मोदी की सरकार लगातार प्रयासरत है कि कीमतों को नियंत्रित किया जाए।
महंगाई का आनंद लो..
प्रदेश सरकार में मंत्री ओम प्रकाश सकलेचा का फलसफा भी सुन लीजिए। महंगाई पर उनका कहना है कि जिंदगी में परेशानी ही सुख का आनंद देती है। जब तक एक भी परेशानी न आये तो आनंद भी नहीं आता है। उनका शायद यह मतलब है कि महंगाई और बेरोजगारी का आनंद उठाओ।
मंत्री जी बोले-पेट्रोल-डीजल महंगा है तो साइकिल चलाओ
कुछ दिन पहले मध्य प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने भी पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर उपदेश दे डाला। उन्होंने तो उन्होंने साइकिल चलाने के ढेरों फायदे गिना दिए। उनका कहना था कि क्या हम कभी साइकिल से सब्जी मंडी जाते हैं। उन्होंने ज्ञान दिया कि साइकिल हमें शारीरिक रूप से स्वस्थ रखती है। साइकिल चलाने से प्रदूषण से भी मुक्ति मिलेगी। उन्होंने इसे देशहित से भी जोड़ दिया और साफ कहा कि हमारे लिए पेट्रोल-डीजल महत्वपूर्ण हैं या देश की स्वास्थ्य सेवाएं।

Hit Voice News Administrator
Sorry! The Author has not filled his profile.
×
Hit Voice News Administrator
Sorry! The Author has not filled his profile.
Latest Posts
  • शादी के बाद सुधर गए विराट, ड्रिंक से कर ली तौबा... रातभर जागना भी छोड़ा
  • CM शिवराज ने तय की विकास की दिशा, दिए जरूरी दिशा निर्देश
  • CG : शहीद दिवस पर थिरके कदम... SP, BSF, कांग्रेस नेताओं समेत 300 लोगों को नोटिस
  • स्वास्थ्य, शिक्षा और जीवन स्तर उठाने के प्रयासों पर करें फोकस
instagram default popup image round
Follow Me
502k 100k 3 month ago
Share