दहलने से बच गई मप्र की राजधानी, आतंकियों के मंसूबे नहीं हो पाए पूरे

भोपाल। प्रदेश की राजधानी भोपाल पर मंडरा रहा खतरा फिलहाल टल गया है। पहले यहां सिमी माड्यूल या स्वीपर सेल की जानकारी मिलती रहती है। लेकिन अब यहां से 4 संदिग्ध आतंकवादी पकड़े गए हैं, जो पुराने शहर में ऐशबाग थाने से 200 मीटर दूर फातिमा मस्जिद के पास बिल्डिंग में किराए का घर लेकर रह रहे थे। खुफिया एजेंसी ने ऑपरेशन चलाकर सभी को हिरासत में लिया है। एक और छापा शहर के बाहर करोंद इलाके में भी मारा गया, वहां से लोकल मॉड्यूल के आतंकियों को हिरासत में लेने की सूचना है। सूत्रों का दावा देर रात 3 बजे 50 से 60 पुलिसकर्मी आए और गोली मारकर दरवाजे का ताला तोड़ दिया। गिरफ्तारी के बाद उस कमरे को पूरी तरह से सील कर दिया गया है। किसी को भी वहां जाने की इजाजत नहीं है। पड़ोसियों की मानें तो करीब तीन महीने से दो लोग यहां किराए पर रह रहे थे।
बांग्लादेशी आतंकियों से खतरा
भोपाल पुलिस ने प्रतिबंधित संगठन जमायते मुजाहिदीन बांग्लादेश के चार लोगों को दबिश देकर हिरासत में लिया है। प्रारंभिक जांच में उनके पास से जिहादी साहित्य, इलेक्ट्रॉनिक उपकरण और आपत्तिजनक दस्तावेज मिले हैं। जांच चल रही है। इस लिहाजज से बांग्लादेशी आतंकियों से खतरा भी बढऩे लगा है।
आतंकियों की गिरफ्तारी पर बोले गृहमंत्री, एसआईटी का गठन करेंगे, अलर्ट रहने कहा
गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने भोपाल में आतंकियों के पकड़े जाने पर कहा कि ऐशबाग थाना क्षेत्र के 4 लोगों की गिरफ्तारी हुई है। प्रकरण की विस्तृत और सघन जांच के लिए एसआईटी का गठन कर रहे हैं। सभी थानों को अलर्ट जारी किया गया है। इस तरह के संदिग्ध लोगों की पहचान की जाकर पूछताछ की जाएगी। संदिग्धों की गिरफ्तारी के बाद मामले की तह तक जाने की आवश्यकता है। आज शाम या कल तक तह तक पहुंच जाएंगे। गृहमंत्री ने कहा कि मध्य प्रदेश पुलिस के जवानों को द कश्मीर फाइल फिल्म देखने के लिए अवकाश दिया जाएगा।

Hit Voice News Administrator
Sorry! The Author has not filled his profile.
×
Hit Voice News Administrator
Sorry! The Author has not filled his profile.
Latest Posts
  • PM ने वंदे भारत ट्रेन को दिखाई हरी झंडी, बताया- 'गुलामी से आत्मनिर्भरता की ओर बढ़ते भारत का प्रतीक'
  • लॉरेंस गैंग ने संजय राउत को दी धमकी, कहा-तू और सलमान फिक्स हैं, उड़ा देंगे
  • गर्मी आ गई.. भारी-भरकम बिजली बिल से बचना है तो करें ये उपाय.. जेब ढीली होने से बच जाएगी
instagram default popup image round
Follow Me
502k 100k 3 month ago
Share