Wednesday, June 7, 2023
HomeLatest Newsभोपाल गैस त्रासदी विभाग में अभ्यर्थियों को सीएम ने दिए नियुक्ति-पत्र

भोपाल गैस त्रासदी विभाग में अभ्यर्थियों को सीएम ने दिए नियुक्ति-पत्र

  • मुख्यमंत्री ने कहा-बैकलॉग के पदों को तेजी से भरा जा रहा है, एक लाख 14 हजार पदों पर भर्ती प्रक्रिया जारी

भोपाल। प्रदेश में एक लाख 14 हजार शासकीय पदों पर भर्ती की प्रक्रिया जारी है। बैकलॉग के रिक्त पदों को तेजी से भरा जा रहा है। स्टाफ नर्स का काम सेवा है और सेवा ही धर्म है। लेब टेक्नीशियन फार्मासिस्ट भी अपना काम मेहनत और ईमानदारी से करें और मन में सेवा का भाव रहे। मुझे पूरा विश्वास है कि नव-नियुक्त अभ्यर्थी मानव-सेवा का नया रिकार्ड स्थापित करेंगे। यह कहना है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का। वे अपने निवास पर गैस त्रासदी विभाग के कर्मचारी मंडल द्वारा समूह-5 के चयनित 10 अभ्यर्थियों को नियुक्ति प्रमाण-पत्र का वितरण कर रहे थे। इस अवसर पर विभाग के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।
बैकलॉग के कोई भी पद रिक्त नहीं रहेंगे
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि विभाग में तृतीय श्रेणी कर्मचारियों के रिक्त पद पर नियुक्ति के लिये वित्तीय वर्ष 2022-23 में 160 रिक्त पदों पर नियुक्ति की प्रक्रिया की जा रही है। शेष रिक्त पदों पर नियुक्ति वर्ष 2023-24 में की जाएगी। वर्तमान में 19 बैकलॉग पदों में से बैगा, भारिया, सहरिया, अनुसूचित जनजाति के सीधे आवेदन के आधार पर एक पद पर स्टाफ नर्स की सीधी नियुक्ति की गई है। अन्य 10 चयनित अभ्यर्थियों में से 6 स्टाफ नर्स, 2 लेब टेक्नीशियन, एक फार्मासिस्ट व एक लेब सहायक के नियुक्ति आदेश आज वितरित किए गए। शेष अन्य 120 पदों पर कर्मचारी चयन मंडल ने परीक्षा करा ली है, जिसका परिणाम आने पर नियुक्ति प्रदान की जाएगी। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि कुमारी किरण भारती स्टाफ नर्स भारिया अजजा की भर्ती सीधे आवेदन के आधार पर की गई है। बैकलॉग के कोई भी पद रिक्त नहीं रहेंगे।
इन्हें दिए नियुक्ति प्रमाण-पत्र
मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम में कर्मचारी चयन मंडल द्वारा समूह-5 के चयनित 10 अभ्यर्थियों में स्टाफ नर्स श्रीमती रामरती बासौर, श्रीमती नीलिमा वर्मा, कु. ज्योति कनाड़े, कु. भारती हीरालाल भावरकर, श्रीमती निष्ठा मलिक और कु. प्रियंका भवेदिया, लेब टेक्नीशियन श्री भानुप्रताप चौधरी और श्री सचिन बर्फा, फार्मासिस्ट ग्रेड-2 श्रीमती मनीषा अहिरवार और लेब असिस्टेंट कु. बबीता सोनी को नियुक्ति पत्र दिए।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments