Thursday, June 8, 2023
HomeLatest Newsमिर्ची-स्मोक बम फेंकने को पूर्व CM ने बताया कि छत्तीसगढ़ को कलंकित...

मिर्ची-स्मोक बम फेंकने को पूर्व CM ने बताया कि छत्तीसगढ़ को कलंकित करने वाली घटना

पुलिस के बम फेंकने से भाजपा कार्यकर्ता हुए घायल, डॉ. रमन सिंह ने शेयर किया है वीडियो
रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में सियासी पारा चढ़ते ही जा रहा है। एक दिन पूर्व भाजपा कार्यकर्ताओं ने विधानसभा घेराव का प्रयास किया तो पुलिस ने कार्यकर्ताओं पर स्मोक बम फेंक दिए, जिसके फटने से कई कार्यकर्ता घायल हो गए। इस हमले को निंदनीय बताते हुए बीजेपी ने इसे छत्तीसगढ़ की कलंकित करने वाली घटना बताया है। विधानसभा में भी भाजपा कार्यकर्ताओं पर स्मोक बम फेंकने की घटना पर जमकर बवाल हुआ। बीजेपी सदस्यों ने भाजपा कार्यकर्ताओं को टारगेट कर घायल करने का आरोप लगाया है। पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा कि इस घटना ने छत्तीसगढ़ को कलंकित कर दिया है। उन्होंने कहा कि पीएम आवास योजना के स्वीकृत मकानों के लिए राज्य सरकार की तरफ से राज्यांश नहीं दिया गया। इसलिए सारे काम रोककर विधानसभा में इस पर चर्चा कराई जाए।
स्थगन प्रस्ताव को अस्वीकार
बीजेपी ने इसी मुद्दे पर सदन में स्थगन प्रस्ताव दिया था जिसे स्पीकर ने अस्वीकार कर दिया। इसके बाद विपक्ष की ओर से हंगामा शुरू हो गया। इस कारण सदन की कार्यवाही 5 मिनट के लिए स्थगित करनी पड़ी थी।
जनरल डायर की याद दिलाई
पूर्व सीएम रमन सिंह ने सोशल मीडिया में स्मोक बम फेंकने का वीडियो जारी कर पूछा-यह कैसी अमानवीयता है भूपेश बघेल? आज तुम्हारे आदेश ने छत्तीसगढ़ को जनरल डायर याद दिला दिया है। छत्तीसगढ़ महतारी के बेटों पर ऐसे अत्याचार के बाद याद रखना खून की एक-एक बूंद इंकलाब लेकर आयेगी। ऐसे अत्याचारी अंग्रेजों का सूरज भी अस्त हुआ था, तुम्हारे डूबने का वक्त भी नजदीक है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments