Wednesday, June 7, 2023
HomeLatest Newsआखिरकार ड्रॉ हो गया अहमदाबाद टेस्ट, ऑस्ट्रेलिया से चौथी सीरीज जीती

आखिरकार ड्रॉ हो गया अहमदाबाद टेस्ट, ऑस्ट्रेलिया से चौथी सीरीज जीती

  • गावस्कर-बॉर्डर सीरीज 2-1 से भारत के नाम रही, विराट ने खेली लाजवाब पारी

अहमदाबाद। जैसा कि हिट वॉइस न्यूज ने पहले से अंदेशा जताया था कि अहमदाबाद टेस्ट ड्रा हो जाएगा, ठीक वैसा ही हुआ। बेटिंग पिच पर चार दिनों तक एक-एक पारी ही खेली जा सकी। अहमदाबाद टेस्ट मैच ड्रा हो गया और इसी के साथ भारत ने ऑस्ट्रेलिया से लगातार चौथी टेस्ट सीरीज जीत ली। 4 टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला ड्रॉ रहा। गावस्कर-बॉर्डर सीरीज 2-1 से भारत के नाम रही है। विराट कोहली की लाजवाब पारी की मदद से भारत ने पलटवार किया और ऑस्ट्रेलियाई चुनौती को बौना साबित कर दिया। रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया कंगारुओं से लगातार चार टेस्ट सीरीज जीतने वाली एशिया की पहली टीम बनी है। इतना ही नहीं भारत ने लगातार छठीं बार घर में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी अपने नाम की है।
ऐसा रहा आखिरी मुकाबला
ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए 480 रनों का मजबूत स्कोर बनाया। जवाब में भारतीय टीम ने 571 रन बनाते हुए पहली पारी में 91 रनों की बढ़त हासिल की। ऑस्ट्रेलिया ने 175/2 रनों पर पारी घोषित की। नतीजा न निकलता देख दोनों कप्तानों ने आपसी सहमति से मैच समाप्ति की घोषणा कर ली।
कोहली की विराट पारी
इससे पहले विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 364 बॉल पर 186 रन की मैराथन पारी खेली। उन्होंने 520 मिनट बैटिंग की। यह उनके टेस्ट करियर का 28वां शतक है, जो 41 महीने बाद आया है। हालांकि कोहली दोहरे शतक से चूक गए, लेकिन उनके बनाए गए 186 रन और शुभमन गिल का शतक भारत के काम आया और टीम इंडिया टेस्ट सीरीज जीत गई।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments