Homeजबलपुरजबलपुर-गोंदिया रूट को मिली पैसेंजर ट्रेन, सांसद राकेश सिंह ने दिखाई हरी...

जबलपुर-गोंदिया रूट को मिली पैसेंजर ट्रेन, सांसद राकेश सिंह ने दिखाई हरी झंडी

जबलपुर से नागपुर रूट पर यात्रा करने वाले रेल यात्रियों को आज बड़ी सौगात मिली। सांसद राकेश सिंह ने जबलपुर से गोंदिया के बीच आज (17 अप्रैल) पैसेंजर ट्रेन को जबलपुर के रेलवे प्लेटफार्म 1 से हरी झंडी दिखा कर गोंदिया के लिए रवाना किया।

इस पैसेंजर ट्रेन के चलने से जबलपुर से नैनपुर होते हुए गोंदिया जाने वाली यात्रियों को बड़ी राहत मिलेगी। क्योंकि इस रूट अभी तक कोई भी पैसेंजर ट्रेन नहीं चला करती थी पहले इस रूट में छोटी लाइन की ट्रेन चला करती थी जिसे लगभग 7 साल पहले बंद करके बड़ी लाइन का काम चालू किया गया था इस बीच ट्रेनें ना होने की वजह से जबलपुर-नैनपुर-गोंदिया-बालाघाट जाने वाले यात्रियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था।

लेकिन अब नियमित पैसेंजर ट्रेन चलने की वजह से अपडाउन करने वाले रेल यात्रियों को बड़ी राहत मिलेगी। जबलपुर से गोंदिया के बीच चलने वाली यह पैसेंजर ट्रेन 36 रेलवे स्टेशनों पर रुकेगी।जिससे व्यापारी, छात्र, कर्मचारी और नौकरी पेशा लोगों को जबलपुर आने और जाने में आसानी होगी। ट्रेन शुरू हो जाने से यात्रियों में भी भारी उत्साह है यात्रियों का कहना है कि छोटी लाइन बंद होने के बाद नैनपुर गोंदिया बालाघाट का सफर बहुत मुश्किल हो गया था ऐसे में पैसेंजर ट्रेन चलने की वजह से अब उनका सफर आसान हो जाएगा।

सांसद राकेश सिंह का कहना है की केंद्र सरकार रेलवे के विकास के लिए निरंतर प्रयास कर रही है और जबलपुर में भी नई नई ट्रेनों की सौगात देने के लिए केंद्र सरकार भरपूर पैसा दे रही है। जबलपुर गोंदिया रेल परियोजना महाकौशल के विकास के लिए मील का पत्थर साबित होगी।

 

ये भी पढ़ें :- 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments