Sunday, June 4, 2023
HomeLatest Newsरामनवमी पर गुजरात में पथराव, महाराष्ट्र में मंदिर के बाहर आगजनी

रामनवमी पर गुजरात में पथराव, महाराष्ट्र में मंदिर के बाहर आगजनी

दिल्ली। रामनवमी पर गुजरात और महाराष्ट्र में छुटपुट हिंसा की खबरें सामने आ रही हैं। गुजरात के वड़ोदरा में विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल की ओर से निकाली गई शोभायात्रा में पथराव हुआ तो महाराष्ट्र के संभाजीनगर में बुधवार रात आगजनी की घटना हुई। यहां राम मंदिर के बाहर कुछ लोगों ने आगजनी की। इन लोगों ने पुलिस की गाड़ियों में भी आग भी लगा दी।
गुजरात में शोभायात्रा पर पथराव
गुजरा के वडोदरा में विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल की ओर से रामनवमी पर निकाली गई शोभायात्रा पर कुछ लोगों ने अचानक पथराव कर दिया। दंगाइयों ने सड़क पर खड़े वाहनों में भी तोड़फोड़ की है। घटना के बाद इलाके की दुकानें बंद हो गईं। हालांकि पुलिस ने स्थिति पर काबू पा लिया है। हादसे के बाद सड़कों पर पत्थर ही पत्थर दिख रहे हैं।
महाराष्ट्र के संभाजीनगर में बवाल, सांसद बोले-शराबियों में हुई झड़प
महाराष्ट्र के पुराना नाम औरंगाबाद (अब छत्रपति संभाजीनगर ) के किराडपुरा इलाके में दो गुटों के बीच झड़प हो गई। लोगों ने एक-दूसरे पर पथराव किया और कई वाहनों में आग लगा दी। पुलिस पर भी लोगों ने पथराव किया। हमले में 2 पुलिसकर्मियों समेत पांच से छह लोग घायल हो गए। रात 11.30 बजे शुरू हुई हिंसा तड़के 3.30 बजे तक चलती रही। एमआईएम सांसद इम्तियाज जलील ने कहा कि यहां झड़प शराबियों के दो गुटों में हुई। उन्होंने ही पत्थरबाजी की है। राम मंदिर को कोई नुकसान नहीं पहुंचाया गया है। उन्होंने कहा कि नागरिकों को अफवाहों पर विश्वास नहीं करना चाहिए।
पुलिस ने दो-तीन बार हवा में फायरिंग की
संभाजीनगर में भीड़ काबू से बाहर होते देखकर पुलिस ने दो-तीन बार हवा में फायरिंग की। पुलिस ने आजाद चौक से सिटी चौक तक सभी रास्तों को जाम कर दिया। ज्यादातर नागरिकों के घरों पर पथराव किया गया। नागरिक वहां मौजूद लोगों से अपने घरों से बाहर निकलने की अपील कर रहे थे। सुबह साढ़े तीन बजे से भीड़ को काबू में कर लिया गया।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments