Homeताजा ख़बरपूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय ने मांग रेल मंत्री से इस्तीफा

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय ने मांग रेल मंत्री से इस्तीफा

कांग्रेस से राज्यसभा सांसद और मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय ने ओडिसा के बालासोर में हुए ट्रेन हादसे में अपना दुख व्यक्त करते हुए मृतकों को श्रद्धांजली दी और हादसे में घायल हुए लोगों को जल्दी ठीक होने की कामना की है इसके साथ ही हादसे हो लेकर केंद्र गंभीर आरोप लगते हुए रेल मंत्री से इस्तीफा की मांग की हुई है।

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह में छतरपुर के दौरे पर है जहां उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए रेल मंत्री से इस्तीफा की मांग की हुई है उन्होंने कहा की भारत का इतिहास रहा है कि हमारे यहाँ पहले भी रेल मंत्री ने हादसे पर इस्तीफा दिया हैं तो यदि रेल मंत्री में थोड़ी सी भी शर्म है तो उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए।

बता दे 1956 में लाल बहादुर शास्त्री के रेल मंत्री रहते हुए महबूबनगर में रेल हादसा हुआ था जिसमें 112 लोगों की जान गई थी इसके बाद शास्त्री जी ने तत्कालीन प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू के समक्ष अपना इस्तीफा दिया था लेकिन प्रधानमंत्री ने उनका इस्तीफा स्वीकार्य नहीं किया था इसके तीन महीने बाद ही अरियालूर रेल दुर्घटना हुई जिसमें 114 लोगों की जान गई। उन्होंने फिर से अपना इस्तीफा दिया जब पीएम द्वारा उनका इस्तीफा स्वीकारते हुई उन्होंने संसद में कहा था कि यह एक नजीर बने। इसलिए नहीं कि हादसे के लिए किसी भी रूप में शास्त्री जिम्मेदार हैं।

ये भी पढ़ें :- 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments